Sunday , March 3 2024

Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस में भारत को मिली हार, पहले मैच में भाविनाबेन और सोनलबेन पटेल हारी

टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत टेबल टेनिस से की। व्यक्तिगत सी3 में सोनलबेहान पटेल चीन की ली कियान के खिलाफ मुकाबला हार गई हैं। वहीं भाविनाबेन पटेल को भी चीन की झोउ यिंग से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ही भारत की आज की चुनौती समाप्त हो गई है।

महिलाओं की क्लास 3 वर्ग में भाग ले रहीं सोनलबेन पहले तीन गेम के बाद बढ़त पर थीं, लेकिन इसके बाद उनकी लय गड़बड़ा गई और वे दुनिया में चौथे नंबर की चीनी खिलाड़ी और रियो पैरालंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट ली कुआन से 11-9, 3-11, 17-15, 7-11 4-11 से हार गईं।

दूसरी तरफ भाविनाबेन चीन की वर्ल्ड नंबर एक झोउ यिंग के सामने खास चुनौती पेश नहीं कर पाईं। उन्हें क्लास 4 के ग्रुप ए के वुमन सिंगल्स मुकाबले में 3-11, 9-11, 2-11 से हार झेलनी पड़ी। क्लास 3 में वे खिलाड़ी आते हैं, जिनका अपने शरीर के ऊपरी हिस्से पर नियंत्रण नहीं होता है।

महिला व्यक्तिगत टेबल टेनिस सी4 में भारत की भाविनाबेन पटेल अपने पहले दौर के मैच में चीन की यिंग झोउ 0-3 (3-11, 9-11, 2-11) से हार गईं। इसी साथ ही आज के लिए पैरालिंपिक खेल में भारतीय एक्शन का समापन हो गया है। भाविनाबेन एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ थीं।