Sunday , March 3 2024

इटावा बकेवर इको सवार ने सवारियों का सामान उड़ाया बकेवर पुलिस ने पकड़ा

तरुण तिवारी बकेवर

बकेवर। आगरा से इटावा दो सवारियों को बैठाकर ला रहे इको वैन के चालक इटावा में सवारियों को उतार कर उनका बैग लेकर गाड़ी भगा ले गया। बोलेरो से पीछा कर रहे लोगों ने बकेवर कस्बा के चौराहे पर आकर ईको वैन को चालक सहित पकड़ लिया। इकदिल पुलिस भी पीछा करती हुई पहुँच गयी। बाइक और साइकिल में टक्कर मारने से खड़ी हो जाने से इको चालक को इको को चालक सहित पकड़ लिया। फ़ोटो फोटो कॉपी करने जा रहे होमगार्ड व चौराहे पर ड्यूटी दे रहे होमगार्डों ने लोगों के पीटने से चालक को छुड़ा कर थाना पर ले गए।
बिरारी के पास चालक ने पीछा कर रहे बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे दोनों बाइक सवार घायल हो गए। बोलेरो से पीछा करते आये इकदिल थाना क्षेत्र के ग्राम देशरमऊ निवासी सत्यवीर ने बताया उनका पुत्र इंद्रसाल 16 वर्ष पंजाब से उनकी मौसी की लड़की सुधा पत्नी बिट्टू निवासी सौरिख कन्नौज को लेकर आ रहा था। आगरा से एक इको वैन में सवारी के रूप में बैठ गए थे। इटावा में हाइवे पर टाटा मोटर्स के सामने ईको से दोनों सवारी गाड़ी रुकवाकर उतर गई। जैसे ही सवारियों ने ईको वैन से अपना बैग उतारना चाहा वैसे ही ईको वैन चालक ने ईको गाड़ी को भगा ले गया। सत्यवीर उस स्थान पर ही टाटा मोटर्स के सामने गाड़ी मरम्मत की दुकान किये हैं। बिना बैग उतारे गाड़ी भागते देखा तो मदद के लिए चिल्लाया। उसी दौरान पिलखर के पूर्व प्रधान कपिल देव अपने किसी साथी के साथ अपनी बोलेरो गाड़ी लेकर वहाँ आ गए तो जानकारी होने पर बोलेरो गाड़ी से सत्यवीर के साथ बैग लेकर भागी ईको का पीछा किया।
ईको चालक ने पीछा करते देख ईको गाड़ी को बकेवर ओवरब्रिज के नीचे से लाकर बकेवर कस्बा तरफ लाया कस्बा के चौराहें पर आकर भीड़भाड़ के चलते ईको गाड़ी चौराहे पर फस गयी ईको चालक ने कस्बा के चौराहे पर एक साइकिल सवार व बाइक सवार को टक्कर मारकर कुचलने के प्रयास किया। इस दौरान पीछा करती बोलेरो वह पहुंच गई। बोलेरो स्वर लोगों ने ईको चक्क को भागने से पहले पकड़ कर मारपीट करने लगे। मारपीट होती देख वहाँ से गुजर रहे होमगार्ड सुखपाल सिंह व चौराहे पर पिकेड ड्यूटी कर कर रहे दो अन्य होमगार्डों प्रदीप व रामकुमार भी झगड़ा समझ वहां पहुँच गए तथा पीटते ईको चालक को उनसे छुड़ाने लगे। ईको चालक को लोगों से पीटते से किसी तरह बचाकर होमगार्ड सुखपाल थाना पर ले गया। इस दौरान ही इकदिल थाना प्रभारी जीवाराम यादव मय फोर्स पीछा करते बकेवर कस्बा के चौराहे पर पहुंच गए।
बताते है कि ईको गाड़ी ने इकदिल थाना क्षेत्र में ही बिरारी के पास किसी बाइक में भी भागते में टक्कर मार दी थी। जिससे बाइक सवार वह बुरी तरह सड़क पर गिरकर घायल हो गए थे। कुछ देर बाद आईजी की मीटिंग से बकेवर थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह भी बकेवर पहुँच गए थे।पकड़े गए ईको वैन चालक ने अपना नाम मुनेश कुमार निवासी औरैया बताया।