Friday , April 19 2024

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस एडवेंचर बाइक की टेस्टिंग की शुरू, यहाँ देखिए नई बाइक में क्या है खास?

ऑटो : एडवेंचर बाइक लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है, रॉयल एनफील्ड ने सेकेंड जेनरेशन हिमालयन की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है.

भारत के अलावा हिमालयन बाइक दुनिया भर के कई देशों में उपलब्ध है। इससे पहले भी खबर आई थी कि रॉयल एनफील्ड आने वाले समय में अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन को 450 सीसी इंजन के साथ पेश कर सकती है.

जो मौजूदा 411 सीसी वाले मॉडल से हल्की हो सकती है और इसका मुकाबला बजाज डोमिनार 400 और केटीएम एडवेंचर 390 से होगा। सालों में रॉयल एनफील्ड ने ग्राहकों द्वारा बताई गई कई समस्याओं को ठीक किया। इन्हें हल करने के लिए कंपनी ने हिमालयन को कई बाद अपडेट किया।

इसमें एक रीशेप्ड फ्यूल टैंक मिलता है, जो मौजूदा मॉडल से बड़ा लगता है। स्प्लिट सीटों को संशोधित किया गया है और यह अधिक आरामदायक प्रतीत होती है।

रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग एडवेंचर बाइक न्यू हिमालयन 450 के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो यह हिमालयन 411 से काफी मिलती जुलती होगी, लेकिन इसमें बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा।

नई हिमालयन के पहले की तरह 21 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर वायर-स्पोक वाले पहियों पर चलने की उम्मीद है। हिमालयन 450 में एक बिल्कुल नया 450cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है।