Saturday , April 20 2024

फटी एड़ियों से आपको छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर हैं ऑलिव ऑयल, देखें कैसे

हम आपको बताएंगे कि आप अपनी फटी एड़ियों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं। पैरों पर अधिक गंदगी के कारण आपकी एड़ियों का फटना। ऐसी स्थिति में आपके पैर अच्छे नहीं दिखते। तो हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके इस्तेमाल से आप 3 दिनों में अपनी फटी एड़ियों को पहले जैसा खूबसूरत बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं।

– ऑलिव ऑयल के इस्तेमाल से भी एड़ियां मुलायम बनती हैं। इसके लिए आपको बस हथेली पर ऑलिव ऑयल तेल की कुछ मात्रा लें और हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद पैरों को आधे घंटे के लिए वैसे ही छोड़ दें। ऐसा हफ्ते में एक बार जरूर करें।

– आप अपने पैरों की फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए ओटमील के पाउडर को थोड़े से जोजोबा ऑयल में मिलाते हुए एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और एड़ियो की दरारों पर लगाएं। कुछ देर बाद या उसके सूखने पर गुनगुने पानी से धो लें।

– अगर आप की एड़ियां ज्यादा फट हुई हैं, तो एक छोटे बॉउल में तीन-चौथाई मात्रा में गुलाब जल और एक-चौथाई मात्रा में ग्लिसरीन लेकर मिश्रण बनाएं। फिर रात को सोते वक्त एड़ियों को पर लगाएं और अगली सुबह गुनगुने पानी से पैर धो लें। कुछ दिनों तक ऐसा करने पर पैर और फटी एड़ियों में आराम मिलेगा।