Friday , March 29 2024

विटामिन ए और सी युक्त ये हेयर सीरम आपके बालों को देंगे पोषण व उन्हें बनाएंगे सुंदर

बालों की सुंदरता किसी भी लड़की के लिए बहुत मायने रखती हैं जो उनके रूप को संवारने का काम करते है। इसके लिए युवतियां कई जतन करती हैं और बाजार में उपलब्ध कई सौंदर्य उत्पादों को इस्तेमाल में लेती हैं।

इन्हीं उत्पादों में से एक हैं सीरम जो बालों को पोषण देने का काम करता हैं और खराब हुए बालों को रिपेयर करने का काम करता हैं। लेकिन सीरम के इस्तेमाल से पहले यह जानना जरूरी हैं कि आप अपने बालों के अनुसार सीरम का चुनाव करें।

विटामिन ए का उत्कृष्ट स्रोत, गाजर अच्छी दृष्टि के साथ स्वस्थ खोपड़ी को बढ़ावा देता है। चमकदार सिर के लिए अपने बालों को कंडीशन करने के लिए अपने स्नैक्स या सलाद टॉपिंग में गाजर शामिल करें।

जिंक, आयरन और विटामिन बी पूरे गेहूं की रोटी और फोर्टिफाइड होल ग्रेन से बना हो सकता है। रात के खाने से पहले अपनी शाम के नाश्ते में इन्हें शामिल करें।

आपके शरीर में प्राकृतिक हेयर कंडीशनर सीबम बनाने के लिए विटामिन ए और सी की आवश्यकता होती है। आपके रोम छिद्र इसे सिकोड़ देते हैं। पालक, ब्रोकोली और स्विस चार्ड इन पोषक तत्वों के उत्कृष्ट स्रोत हैं। इसके अलावा, आपको हरी सब्जियों से भी आयरन और कैल्शियम मिलता है।