Tuesday , March 28 2023

फिरोजाबादसदर विधायक, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त व मुख्य चिकित्साधिकारी ने किया बस्तियों का निरीक्षण,

नरेंद्र वर्मा

मोहल्ला, बस्तियों में खाली प्लाटों मैं भूखण्ड स्वामी डलवाऐं मिट्टी, न पनपने दें गंदगी, कूडा, पानी एवं कूडे के ढेर, अन्यथा जुर्माना सहित सुसंगत धाराओं में होगी कड़ी कार्यवाही-जिलाधिकारी*

शहर में बड़ते डेंगू वायरल व उससे पीडित लोगों को त्वरित राहत पहुचाने के उददेश्य से सदर विधायक मनीष असीजा, जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह, नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा व मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नीता कुलश्रेष्ट सहित स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीम ने रैहना नई आवादी व पुरानी आवादी एवं चैक मोहल्ला, पीपल नगर व गंगा नगर आदि क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होने डेंगू, वायरल बुखार से हुई मृत्यु रिया पचैरी के घर जाकर लोगों को सांत्वना दी और क्षेत्र का भ्रमण कर वहां प्लाॅटों में पनप रही गंदगी व जल भराव को मौके पर रही नगर निगम की टीम को बुलवाकर साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि वह डेंगू, वायरल बुखार के प्रकोप से पीड़ित प्रत्येक मोहल्ले बस्तियों में अपनी स्वास्थ्य टीमें और बढाये, कैम्प ज्यादा से ज्यादा लगाऐं। उन्होने निर्देश दिए कि नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप से अभियान चलाकर डेंगू, वायरल बुखार पर प्रभावी नियंत्रण करें।
जिलाधिकारी ने चैक मोहल्ले में जाकर बंटू लाल के पुत्र जिगर कुमार की मृत्यु के बाद उनके डेंगू से पीडित दूसरे पुत्र कृष्णा का हाल जाना और उसके मेडिकल रिपोर्ट को देखा तथा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि वह तत्काल भर्ती कराकर बेहतर ईलाज कराऐं। इसी प्रकार वह पीपल नगर में डेंगू पीडित आकाश व महक के घर पहुंचे और उनका हाल जाना, मेडिकल रिपोर्ट को देखा और मौके पर ही एम्बुलेंस बुलाकर दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि पूरे क्षेत्र में डेंगू, वायरल बुखार से गम्भीर जो मरीज है उनको चिन्हित कर तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराकर बेहतर इलाज कराऐं। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह क्षेत्र में निरंतर फोगिंग, एण्टी लार्वासाइडल का छिडकाव कराते रहें, मोहल्लों की नालियों को साफ कराते रहें। क्षेत्र में जल भराव, कूडा, गंदगी आदि एकत्रित न होने दें और जहां क्षेत्र मंे खाली पडे प्लाॅटों में गंदगी है तो एण्टी लार्वा का छिडकाव कराकर साफ-सफाई कराऐ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *