Friday , March 1 2024

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भूस्खलन से मची भारी तबाही, मलबे में दबी गाड़ियाँ व लगा ट्रैफिक जाम

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश होने से अप्रिय घटनाएं हो रही है। अब इन सभी के बीच आज यानी मंगलवार सुबह महाराष्ट्र के औरंगाबाद से भूस्खलन की खबर आ रही है।

इस दौरान कई गाड़ियां भूस्खलन के मलबे में दब गई हैं। बताया जा रहा है सड़क बंद होने की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है और कोई गाड़ी इस इलाके से गुजर नहीं पा रही है। अब पुलिसकर्मी मलबा हटाने की कोशिश में लग चुके हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 84 फीसदी दर्ज किया गया. इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार को अनुमान जताया था कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाये रह सकतेहैं.

पूर्वी, दक्षिणपूर्वी, उत्तरपूर्वी, उत्तर दिल्ली, दिल्ल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ और मोदीनगर में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों के दौरान लगातार के बजाए रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार आज से शुक्रवार तक बादल छाए रहेंगे.

झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, लक्षद्वीप, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा हरियाणा दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।