Sunday , February 25 2024

कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज सिंहराज अडाना की तारीफ में PM मोदी ने कह दी ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज सिंहराज अडाना की प्रशंसा करते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर काफी सफलताएं हासिल की।

इससे पहले वीमंस 10 मीटर एयर राइफल SH1 इवेंट में अवनि लेखारा ने गोल्‍ड मेडल जीता था. हालांकि 10 मीटर एयर पिस्‍टल SH1 इवेंट के क्‍वालिफिकेशन में शीर्ष पर रहने के बाद भी भारत के निशानेबााज मनीष नरवाल फाइनल के शुरुआती स्‍टेज में ही बाहर हो गए.

सिंहराज अधाना के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन! भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और तमाम सफलताएं हासिल की हैं. उन्हें आगे के प्रयासों के लिए बधाईऔर शुभकामनाएं.”

पोलियो से ग्रस्त होने वाले और पहली बार पैरालंपिक में भाग ले रहे 39 वर्षीय सिंहराज ने कुल 216.8 अंक बनाकर पी1 पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता जो इन खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक है।