Sunday , May 26 2024

Pranab Mukherjee की पहली पुण्यतिथि पर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख सब हुए हैरान

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी  की पहली पुण्यतिथि पर जिस तरह से कांग्रेस के बड़े नेताओं ने चुप्पी साधी, वैसी किसी को उम्मीद नहीं थी.  उनकी पहली पुण्यतिथि पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की ओर से कोई ट्वीट तक नहीं किया गया.

उधर दिवंगत प्रणब मुखर्जी की दूरदर्शी और राजनेता के तौर पर प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति का सार्वजनिक जीवन शानदार रहा और वह अपने प्रशासनिक कौशल और कुशाग्रता से उन जिम्मेदारियों निभाते थे, जो उनके कंधे पर आती थी.

पूर्व राष्ट्रपति की पहली पुण्यतिथि पर मंगलवार को आयोजित पहले प्रणब मुखर्जी मेमोरियल व्याख्यान में मोदी के संदेश को पढ़ा गया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘वह अद्वितीय बौद्धिक क्षमता से परिपूर्ण थे, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्र की प्रगति में उल्लेखनीय योगदान दिया.’

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘प्रणब मुखर्जी स्मृति व्याख्यान’ की सफलता के लिए चिट्ठी लिखी थी, जिसको प्रणब दा की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट भी किया. विभिन्न मुद्दों के बारे में उनकी दूरदर्शिता पूर्ण सलाह और मार्गदर्शन पर बहुत हद तक निर्भर थे.