Thursday , June 13 2024

बेदपुरा में हुई नाबालिग की हत्या में मां गिरफ्तार

 

जसवंतनगर। 17 वर्षीय किशोरी की हत्यारोपी मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
एसएसपी के निर्देशन में एसओजी व सैफई बैदपुरा थानों की पुलिस की संयुक्त टीम ने 3 दिन पहले उमराई गांव में हुई एक 17 वर्षीय किशोरी की हत्यारोपी मां को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार डायल-112 के माध्यम से रविबाबू पुत्र दीनानाथ निवासी ग्राम उमराई द्वारा सूचना दी गई थी कि उसकी भतीजी ने छत के कुन्डे से फॉसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है उक्त सूचना पर तत्काल उच्चाधिकारियों एवं थाना वैदपुरा पुलिस द्वारा मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया एवं घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। 29 अगस्त को मृतका के पिता अनिल कुमार पुत्र दीनानाथ ने लिखित तहरीर दी कि उनकी पुत्री को गांव के राजकुमार व उसके अन्य साथियों द्वारा उसकी हत्या कर शव को फॉसी के फंदे पर लटका दिया। वादी की तहरीर के आधार पर थाना वैदपुरा पर मु0अ0स0 93/21 धारा 302 भादवि बनाम राजकुमार आदि अभियोग पंजीकृत किया गया था।
पुलिस टीम द्वारा घटना के संबंध में संकलित साक्ष्यों के आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतका प्रियंका की गला दबाकर हत्या उसकी मॉ निर्मला देवी द्वारा की गयी है जिसे पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर महोला जेल रोड रेलवे पुल के पास से गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्ता निर्मला द्वारा अपनी बेटी की हत्या करने का कारण बताया कि उसकी पुत्री का गांव के राजकुमार से प्रेमप्रंसग चल रहा था। जिसका हम सभी परिवारीजनों ने इसका विरोध किया और अपनी पुत्री मृतका प्रियंका को बहुत बार समझाया भी था।
28 अगस्त को अभियुक्ता निर्मला देवी व उसकी छोटी पुत्री इटावा से दवा लेकर घर लौटे तो मृतका प्रियंका अपनी मांग में सिन्दूर भर रही थी जिसका विरोध करते हुए गुस्से मे आकर मृतका प्रियंका को धक्का देकर बेड पर गिरा कर उसका गला दबा दिया था जिस कारण उसकी मृत्यु हो गयी। गिरफ्तार अभियुक्ता द्वारा अपने इस कृत्य को छुपाने एवं पुलिस से बचने के लिए मृतका के प्रेमी राजकुमार द्वारा उसकी पुत्री की हत्या कर फांसी पर लटकाने षडयंत्र रचकर उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया था
पुलिस टीम में निरीक्षक जितेन्द्र प्रताप सिहं प्रभारी एसओजी टीम, उ0नि0 बेचन प्रभारी सर्विलांस मय़ टीम, उ0नि0 बृजेश कुमार सिहं थानाध्यक्ष वैदपुरा मय टीम, तृतीय टीम निरी0 हमीद सिद्दकी प्रभारी निरीक्षक थाना सैफई मय टीम शामिल रहे।