Sunday , May 26 2024

जसवंतनगर थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी को डेंगू जांच में हुई पुष्टि

सुवोध पाठक

जसवंतनगर/इटावा। क्षेत्र में डेंगू बुखार का प्रकोप बढ़ने लगा है थाने में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी की तबीयत खराब होने के बाद जांच के दौरान डेंगू की पुष्टि हुई है।
जानकारी के अनुसार वह महिला पुलिसकर्मी पिछले कुछ दिनों से बुखार से परेशान थी। स्थानीय चिकित्सकों से दवा लेने के बावजूद बीते दिवस उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। सह कर्मियों ने उसकी जांच करवाई तो जांच में डेंगू की पुष्टि हुई यह देख सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। परिजनों को सूचना दिए जाने पर परिजन सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी पहुंच चुके थे।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक सुशील कुमार ने बताया कि उनके यहां रोजाना करीब 35- 40 लोगों को मलेरिया बुखार और डेंगू के टेस्ट किये जा रहे हैं लेकिन अभी तक उनके यहां डेंगू का कोई केस सामने नहीं आया है। महिला पुलिसकर्मी को डेंगू की पुष्टि हुई है तो जानकारी कर विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।
पड़ोसी जनपद फिरोजाबाद में पिछले कुछ दिनों में कई बच्चे बुजुर्ग व महिलाएं डेंगू के कारण ही मौत का शिकार बन चुके हैं। ऐसी भयावह स्थिति को देखते हुए जसवंतनगर क्षेत्र समेत पूरे जनपद में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया जाना चाहिए ताकि जनहानि ना हो सके।