Sunday , February 25 2024

बंगाल सरकार ने 15 अगस्त तक के लिए बढाया प्रतिबंध, कोरोना की तीसरी लहर के चलते लिया ये फैसला

कोविड-19 वैश्विक महामारी की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, पश्चिम बंगाल सरकार ने मौजूदा प्रतिबंधों की अवधि 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है लेकिन कुछ रियायतों की भी घोषणा की है।

सभी जिला प्रशासनों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी संबंधी निर्देशों का सख्त अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। संबंधित धाराओं के प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

देश में कोरना संक्रमण में कमी के बाद एक बार फिर मरीज़ों की संख्या बढ़ने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर देश में 43,509 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 640 लोगों की मौत हो गई।

देश में कोरोना की रिकवरी दर 97.38 फीसद हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 38,465 लोगों को अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दे दी गई, जिससे अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या तीन करोड़ से ज्यादा (3,07,01,612) हो गई है।

वहीं कई राज्यों में कोरोना संक्रमण मामलों में कमी आई है लेकिन केरल में कोरोना को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। केरल में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के नए मामले 20,000 को पार कर गए।