Sunday , June 23 2024

रामलीला कमेटी के पूर्व प्रबंधक सहित 15 लोगों पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

कस्बे के रामलीला कमेटी मोहल्ला रायजादगान के पूर्व प्रबन्ध सहित 15 लोगो के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज, विवेचक अधिकारी ने मौके पर पहुँचकर जांच की है। विवेचना अधिकारी ने मौके पर रामलीला के वर्तमान अध्यक्ष व मुकदमे के वादी को बुलाया। जिनके द्वारा बताया कि न्यायालय के आदेश पर मेरे द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। राम के नाम पर लाखों रुपए का गबन करने वालों गिरोह की पोल खुल कर अब पुलिस के सामने भी आ गई। रामलीला मंडप में पुलिस जांच में भी खंडहर पाया गया है। पुलिस की जांच अभी जारी है। जिसमें पुलिस ने वादी के ब्यान भी दर्ज किये जिसमे अभी और भी वादी के बयान जारी है।मौके पर आसपास के लोग भी मौजूद रहे।

गुरुवार को कस्बे के मोहल्ला राय जादगान स्थित रामलीला मंडप पर जांच के लिए शाम पुलिस पहुंची है।जहां पर अध्यक्ष प्राचीन श्री रामलीला पंचवटी मण्डप ट्रस्ट(रजिस्टर्ड) कैराना रोड रामलीला मैदान कांधला
को मौके पर बुलाया गया है।पांडे ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सारा वाक्य रूबरू कराया है। साथ ही अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडेय ने अपनी चाबी से मंडप ताला खोला है। जिसमें मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी ने भी देखा कि रामलीला मंडप में खंडहर की स्थिति बनी हुई है। जिसकी पूरी वीडियोग्राफी भी बनाई गई है।करीब 1 घंटे तक जांच के बाद भी पुलिस की पूछताछ व वादी के बयान अभी जारी है। जिसके बाद वह थाने की ओर लौट गए है।अब न्यायालय के प्रस्तुत पुलिस अपनी रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करेगी।
वही जांच अधिकारी ने बताया कि
अध्यक्ष प्राचीन श्री रामलीला पंचवटी मण्डप ट्रस्ट(रजिस्टर्ड) कैराना रोड रामलीला मैदान कांधला की प्रार्थना पत्र में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। जिसमें लाखों रुपए का गबन का आरोप लगा है।पुलिस ने अभियुक्त रामकुमार सिंगल, श्याम कुमार सिंघल पुत्र राजेंद्र सिंघल मोहल्ला रायजादगान निवासी सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।और जांच व वादी के बयान अभी भी बाकी है।जिसमें पूरी विवेचना के बाद न्यायालय के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।