Saturday , May 25 2024

नए अवतार के साथ मार्किट में पेश हुई WagonR स्माइल, मात्र 8.30 लाख रुपये होगी कीमत

जापानी कार निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपने बाज़ारों के लिए WagonR के नए अवतार WagonR स्माइल को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को एमपीवी का डिज़ाइन दिया है, जिसमे स्लाइडिंग डोर्स दिए गए हैं.

इस कार के फ्रंट में रेडिएटर ग्रिल और राउंड शेप हेडलाइट्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार के सालाना 60,000 यूनिट्स की बिक्री का लक्ष्य रखा है, जिसके अनुसार कंपनी को हर महीने लगभग 5,000 यूनिट्स की बिक्री करनी होगी.

 WagonR स्माइल के इंटीरियर को कंपनी ने मौजूदा WagonR से कुछ हट कर तैयार किया है. इसका इंटीरियर ऐसी तैयार किया गया है कि यह युवाओं की पहली पसंद बन जाये. कंपनी ने इसमें मांउटेड स्टीयरिंग व्हील, ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड से लगा गियरनॉब दिया है. कंपनी ने इसके केबिन में ड्यूल टोन थीम का इस्तेमाल किया है, जो काफी आकर्षक दिखाई देता है.

WagonR स्माइल में 657cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 58 Nm का टॉर्क और 47 Bhp की पावर जेनरेट करता है. ये कार इंजन भारत में बिकने वाले मारुती ऑल्टो से भी छोटा है. ये कार इंजन केवल CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है.