Thursday , June 13 2024

अंपायर के फैसले पर असहमति जताना क्रिकेटर केएल राहुल को पड़ा महंगा, ICC ने काटी 15% मैच फीस

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर शनिवार को अंपायर के फैसले पर असहमति जताने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 15% मैच फीस का जुर्माना लगाया है। यह वाकया उस समय का है भारत की दूसरी पारी में रोहित और राहुल के बीच 83 रनों की साझेदारी हो चुकी थी।

यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया। उन्होंने इस तरह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया। राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे।

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, ”राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है। ” इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जुड़ गया है जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था।

यहां इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 34वें ओवर में केएल राहुल को 46 रन के स्कोर पर आउट किया। एंडरसन की गेंद पर राहुल का विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो ने कैच लिया। अंपायर ने इंग्लैंड की खिलाड़ियों की अपील पर उन्हें नॉटआउट करार दिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। इससे केएल राहुल नाखुश दिखे।