Monday , May 20 2024

महालक्ष्मी विराजित रथ के नगर आगमन पर अग्रवाल बंधुओं ने उत्साह के साथ जयकारें लगाये

फिरोजाबाद। शिकोहाबाद अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के नेतृत्व में महालक्ष्मी विराजित रथ के नगर शिकोहाबाद आगमन पर अग्रवाल बंधुओं ने उत्साह के साथ जयकारें लगाते हुए, यात्रा का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को अग्रवाल समाज की तरफ से जगह जगह अल्पाहार एंव जलपान कराया गया। महालक्ष्मी मैया की आरती भी की गई। यहां पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने अग्रसेन महाराज के जीवन व मां लक्ष्मी के अवतरण संबंधी जानकारी सांझा की। यात्रा में जो गुरुजन आए, उन्होंने महाराज अग्रसेन के जीवन व उनके सिद्धांतों के बारे में विस्तार से बताते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आग्रह किया। समाज के युवा भी ध्वज लेकर रथयात्रा के साथ काली देवी मंदिर, पंजाब नेशनल बैंक स्टेट बैंक चौराहा नारायण तिराहा तहसील तिराहा पक्का तालाब कटरा बाजार होते हुए अग्रवाल पंचायती धर्मशाला पर आकर रुके और मां लक्ष्मी की आरती की गई।

यात्रा का उद्देश्य अग्रोहा धाम में महालक्ष्मी मंदिर के लिए सहयोग है जुटाना

पदाधिकारियों ने बताया कि रथयात्रा का ध्येय समाज में भाईचारे का माहौल बनाने व अग्रोहा धाम में महालक्ष्मी मंदिर के लिए सहयोग जुटाना है। इस दौरान समाज के पदाधिकारियों ने अग्र बंधुओं से अधिक से अधिक सहयोग का आह्वान किया। इस अवसर पर युवा टीम रथयात्रा को सफल बनाने में जुटी रही। यात्रा में अग्रवाल समाजबंधु बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
चांदी से बनेगा भव्य मंदिर रथयात्रा के साथ आए समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि अग्रोहा धाम से 18 रथ यात्राएं एक साथ रवाना की गई हैं, ये यात्राएं पूरे भारत के प्रत्येक जिले, नगर, कस्बों से होते हुए अग्रवाल समाज को जागरूक करने तथा अग्रोहा धाम पर बनने वाले भव्य मंदिर के लिए सहयोग जुटाएगी। मंदिर 108 फीट ऊंचा, 108 फीट चौड़ा चांदी से बनने वाले मंदिर के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।