Saturday , May 25 2024

एक चम्मच चावल का आटा मिनटों में बढ़ाएगा आपके चेहरे की खूबसूरती, देखें कैसे

चेहरे को ग्लोइंग और चमकदार बनाने के लिए हम कई तरह की कोशिश करते हैं. लेकिन कई बार एक्सपेरिमेंट करना भारी पड़ जाता है और चेहरे की खूबसूरती निखरने की बजाय खराब हो जाती है. यहां जानिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें चेहरे पर इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को नुकसान पहुंचेगा और रंग गोरा होने की बजाय सांवला नजर आने लगेगा.

एक कटोरी में दो चम्मच चावल का आटा लें और इसमें चार चम्मच गुलाब जल मिलाएं। अब इसमें एक चम्मच पिघला हुआ घी डालें। इसे अच्छे से मिलाएं और एक डाउन स्ट्रोक के साथ पैक को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के लिए गुनगुने पानी से कुल्ला। यह पैक त्वचा की सूखापन की समस्या को खत्म करेगा और त्वचा की टोन बढ़ाएगा।

टमाटर को पीस लें और छलनी से इस रस में एक चम्मच चावल का आटा मिलाएं। मिश्रण थोड़ा गाढ़ा होगा। इसे चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर चेहरे को पोंछ लें। इससे चेहरा साफ दिखेगा। यदि आप अपने चेहरे को चावल के पानी से धोते हैं या इसे टोनर के रूप में उपयोग करते हैं, तो यह आपके चेहरे की सुस्ती को दूर करता है और त्वचा को प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। साथ ही, त्वचा चिकनी और चमकदार होती है। यह चेहरे के लिए एक बेहतरीन स्किन टोनर है।