Tuesday , May 21 2024

जल जीवन मिशन के अंतर्गत पाइपलाइन बिछाने तथा नल के कनेक्शन देने की प्रक्रिया अत्यधिक धीमी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

औरैया । कार्य में तेजी लाने के लिए कार्य करने वाली टीमों में जनशक्ति बढ़ाई जाए। जिससे कार्य शीघ्र पूर्ण हो सके और लोगों को पर्याप्त पेयजल प्राप्त हो, अन्यथा की स्थिति में आप के विरुद्ध शासन को अवगत कराते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने उपरोक्त निर्देश जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्य यथा पाइपलाइन बिछाने तथा नल के कनेक्शन देने की प्रक्रिया अत्यधिक धीमी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि कार्य करने वाली टीमों के तेजी से कार्य करने तथा आधार कार्ड आदि प्राप्त करके कनेक्शन देने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाए। उन्होंने कहा कि कार्य में देरी होने से लागत तो बढ़ती है, परंतु शासन की मंशा भी पूर्ण नहीं हो पाती और आमजन को समय से योजनाओं का लाभ प्राप्त नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि यदि आगामी बैठक में संतोषजनक प्रगति नहीं मिलेगी तो कार्यदायी संस्था के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह उपस्थित रहे।