Tuesday , May 21 2024

शासन के सचिव अभिषेक प्रकाश ने निरीक्षण कर चौपाल लगाकर ग्रामीणो से खुलकर बात की

जसवंतनगरः शासन के सचिव अभिषेक प्रकाश ने जसवंतनगर क्षेत्र के बीहडी गांव नगला रामताल का निरीक्षण किया तथा चौपाल लगाकर ग्रामीणो से खुलकर बात की और उनकी समस्याए सुनी इस दौरान उनसे ग्राम झलोखर के स्कूल पर अवैध कब्जे की शिकायत की गई।
चौपाल के दौरान सचिव ने गांव मे मौजूद शासन प्रदत्त सुविधाओ के उपयोग के विषय मे भी जानकारी ली उन्होने ग्रामीणो से पूछा कि सामुदायिक शौचालय , ओपन जिम, का उपयोग किया जाता है या नही, ग्रामीणो ने जबाब मे इसका उपयोग करने की बात बताई उन्होने आगे पूछा कि राशन की दूकान पर अगूठा बाली मशीन से राशन मिलता है अथवा नही गांव के सारे बच्चे स्कूल जाते है या नही, स्कूल मे तैनात शिक्षक प्रतिदिन आते है या नही, इसपर ग्रामीणो ने सकारात्मक जबाब दिया उन्होने ग्रामीणो से यह भी पूछा कि गांव मे कितने तालाब है तथा किसी पुराने तालाब पर अवैध कब्जा तो नही किया गया उन्होने यह भी पूछा कि गांव मे प्रधानमंत्री आवास मिले है अथवा नही जिन लोगो को नही मिले उन्हे अगले सत्र मे मिल जायेगे इस दौरान ग्रामीणो ने गांव मे बारात घर की मांग की । गांव के ही चन्द्रभान कोरी ने पटटा दिलाने जाने की उनके मांग की । शनि यादव ने झलोखर स्कूल पर अवैध कब्जा की शिकायत करते हुष्ये तुरंत कब्जा हटवाने की मांग की इसके अलावा उन्होने गांव मे मीटिंग होती है या नही इस पर ग्रामीणो ने जबाब दिया कि ग्राम पंचायत एवं स्वयं सहायता समूहो की बैठक होती है । ग्रामीण थानसिंह ने शिकायत की कि उनके खेत से होकर जबरन रास्ता डाल दिया गया इसपर उन्होने एसडीएम नम्रता सिंह को निर्देश दिया कि वे इस शिकायत का समाधान करे।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी संतोष राय, ब्रजलाल अम्वेड, नायब तहसीलदार अविनाश कुमार, क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान , प्रभारी निरीक्षक अब्दुल सलाम सिददकी, ग्राम पंचायत सचिव अखिलेश कुमार, आदि लोग मौजूद रहे।