Sunday , May 12 2024

हाईटेंशन करेन्ट लगने से लाइनमैन की हुई मौत

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला ताल(पालीखुर्द)में विद्युत लाइन जोड़ते समय हाईटेंशन लाइन से करेन्ट लगने पर प्राइवेट लाइनमैन किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला ताल पालीखुर्द में बुधवार की शाम करीब साढ़े 3 बजे क्षेत्र के एक सरकारी विद्युत लाइनमैन के निर्देश पर एक ग्यारह हजार की विद्युत लाइन जोड़ते समय प्राइवेट लाइनमैन जगवीर सिंह 35 बर्ष पुत्र स्व०छोटेलाल निबासी नगला भगबान पालीखुर्द की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घरना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
घटना की सूचना पर भरथना पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू करदी है।
आपको बतादें मृतक जगवीर सिंह के पिता छोटेलाल का बीते एक माह पूर्व ही दुःखद निधन हो गया था,जबकि मृतक की पत्नी संजू देवी बीते चार बर्ष पूर्व अपने एक पुत्र हिमांशू 14 बर्ष,पुत्री कु०पायल 8 बर्ष को छोड़ कर स्वर्गसिधार चुकीं थी।
मृतक अपनी खेती किसानी करने के अलावा क्षेत्र के एक सरकारी लाइनमैन के साथ बतौर उनका सहयोग करने व प्राइवेट लाइनमैन के रूप में कार्य करता था। घटना बाले समय भी क्षेत्र के एक सरकारी लाइनमैन के निर्देश पर गांव की विद्युत लाइन जोड़ने को हाईटेंशन विद्युत लाइन पर काम कर रहा था,अचानक करेन्ट लगने से वह विद्युत पोल से जमीन पर गिर गया जहां मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।