Saturday , June 15 2024

उन्नाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर खूब उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिछिया कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान करुणा नियमों का नहीं हुआ पालन। सामाजिक दूरी और मास्क कोई लगाने वाला नहीं था भीड़ को देखकर डॉक्टरों ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए सभी को स्वास्थ्य केंद्र के अंदर एक साथ जाने की अनुमति दे दी जिससे अंदर का माहौल भयावह हो गया । मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी लोगों को शांत और अपनी बारी आने का इंतजार करने को कहते रहे ।

वैक्सीनेशन करवाने के लिए उमड़ी भीड़ , नहीं पहुंची समय से वैक्सीन

प्रदेश में योगी सरकार वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर है लेकिन स्वास्थ्य कर्मी अपने दायित्वों को निर्वाहन करने के लिए गंभीर नहीं दिखाई देते। जिले में 60000 की मांग की गई थी लेकिन प्रशासन द्वारा 3,000 डोज ही उपलब्ध कराई जा सकी।

रहमतपुर देदान ब्लॉक नवाबगंज उन्नाव में वैक्सीनेशन के लिए सोमवार को प्राथमिक विद्यालय पर लोगों को वैक्सीन लगनी थी। इसकी सूचना पहले ही ग्राम प्रधान द्वारा सभी ग्राम वासियों को दे दी गई थी वैक्सीन लगने की सूचना पाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह से लोगो की भीड़ आना शुरू हो गई। गांव के कुछ लोग तो सुबह 7:00 बजे से ही लाइन में लग गए थे निर्धारित समय 10:00 बजे से वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होना था लेकिन स्वास्थ्य टीम के कर्मचारी 11 बजे तक वैक्सीनेशन सेंटर पर नहीं पहुंच सके । इस पर जब 1 स्वास्थ्य कर्मी से बात की गई तो उन्होंने साफ साफ कह दिया कि कोई लखनऊ से आता है कोई कहीं से आता है इसकी जानकारी मुझे नहीं है कब आएंगे और कब वैक्सीनेशन शुरू होगा।
लाइन में लगे लोग उग्र होने लगे जिस पर दो लोगो में विवाद होने की भी नौबत आ गई ।
अर्जून तिवारी उन्नाव संवाददाता