Sunday , May 26 2024

सिंगल चार्ज में 470 किलोमीटर दौड़ेगी Renault की Megane E-Tech, एसयूवी को आखिरकार किया अनवील्ड

Renault ने अपनी Megane E-Tech इलेक्ट्रिक एसयूवी अनवील्ड कर दी है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को CMF-EV मॉडयूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. जिससे ये एसयूवी जीरो emission देगी. वहीं Megane E-Tech के पावर की बता करें तो Renault ने इसमें दो बैटरी पैक का ऑप्शन दिया है.

Megane E-Tech इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाहरी फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 20 इंच के व्हील्स दिए जाएंगे। डाइमेंशन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4.21 मीटर, ऊंचाई 1.50 मीटर और इसका व्हीलबेस 2.7 मीटर है। इस एसयूवी का वजन 1,624 किलोग्राम है। आपको बता दें कि इसे कंपनी ने ऐरोडायनैमिक बनाने के लिए पूरी मेहनत की है।

इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट को एरोडायनेमिक बनाया गया है। कार के फ्रंट में कंपनी का एक बड़ा लोगो भी दिखाई देगा जो पतली हेडलाइट से घिरा होगा। इसके साथ ही कार में प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग और फ्लश माउंटेड डोर हैंडल्स और ऐरोडायनैमिकली डिजाइन्ड व्हील्स दिए गए हैं।

Renault 5 E-TECH कार वास्तविकता में Vasarely 1972 से प्रेरित लगती है और इसे आप Vasarely 1972 को श्रद्धांजलि के तौर पर भी देख सकते हैं. लेकिन आपको बता दें Renault 5 E-TECH कार भविष्य को ध्यान में रख कर डिजाइन की गई है. जो कि पूरी तरह इलेक्ट्रिक बेस्ड कार है.