Thursday , May 16 2024

विश्व ह्रदय दिवस पर स्वास्थ्य को मजबूत करने वाली खेल प्रतियोगिताएं आयोजित

फोटो -खेल प्रतियोगिताओं का उद्घाटन करते अनुज मोंटी यादव

जसवन्तनगर(इटावा) टाइम्स।ब्यूरो।चौ सुघर सिंह नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज में विश्व हृदय दिवस के अवसर पर खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया।
शुभारंभ कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने फ़ीता काटकर एवं दीप प्रज्जवन करके किया। कॉलेज की निदेशक रीमा शर्मा के निर्देशन में आउटडोर में थ्री लेग रेस, 100 मी रेस, 200 मी रेस, सेक रेस, स्पून लेमन रेस,नीडल थ्रेड रेस, कबड्डी, खो खो, ब्रिक रेस, फ्रॉग रेस आदि प्रतियोगिताओं को प्रारंभ किया गया। इंडोर में भाषण प्रतियोगिता और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।
इन प्रतियोगिताओं में ए एन एम, जी एन एम, बी एस सी नर्सिंग के सभी बच्चों ने भाग लेते हुए अपना जोश और उत्साह दिखाया। कार्यक्रम के उद्देश्य को समझाते हुए रीमा शर्मा ने कहा कि विश्व हृदय दिवस के अवसर आयोजित इन प्रतियोगिताओं से बच्चों को यह सिखाना था कि हमारे हृदय का स्वस्थ रहना कितना आवश्यक है और उसके लिए हमें लगातार व्यायाम और योग करते रहने की आवश्यकता है। आज इन प्रतियोगिताओं में बच्चों ने अपनी क्षमताओं को आंका और इन सभी के महत्व को समझा। कार्यक्रम के अंत में अनुज यादव ने समस्त विजेताओं को ट्रॉफी, मैडल और प्रसस्ति पत्र देकर संमानित किया और बधाई दी।
~वेदव्रत गुप्ता
—–