Friday , March 29 2024

मैनपुरी में मतगणना की तैयारी: नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल, होगी वीडियो रिकार्डिंग, जारी की गई गाइडलाइन

मैनपुरी। सभी गणना अभिकर्ता सुबह छह बजे मतगणना केंद्र पर पहुंचें। गणना कार्मिक, अधिकारी गेट नंबर एक से प्रवेश करेगें। उनके वाहन गेट नंबर एक के पास प्लेटफार्म पर खड़े होंगे।

विस्तार

मैनपुरी में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने मंगलवार को कृषि उत्पादन मंडी समिति में मतगणना तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव की मतगणना को निष्पक्ष और पारदर्शी कराने के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है। मतगणना की वीडियो रिकार्डिंग होगी।

बिना पास के नहीं होगी एंट्री 

जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि आठ दिसंबर को सुबह आठ बजे से कृषि उत्पादन मंडी समिति में गणना शुरू होगी। स्ट्रांगरूम खुलने के बाद ईवीएम विधानसभा वार सुरक्षा घेरे में गणना पंडाल में पहुंचेंगी। जहां गणना शुरू होगी। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रत्याशी, गणना अभिकर्ता, गणनाकर्मी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। बिना पास धारक व्यक्ति गणना स्थल में प्रवेश नहीं कर सकेगा। यदि किसी गणना अभिकर्ता को कोई कठिनाई हो तो वह आरओ टेबिल पर उपलब्ध गणना अभिकर्ता के माध्यम से आरओ को बताएं। समस्या का समाधान तत्काल होगा।

*मतगणना स्थल पर रहेगी ये व्यवस्था* 

उन्होंने कहा कि विधानसभा मैनपुरी, भोगांव, किशनी, करहल के गणना एजेंट स्टेडियम में वाहनों की पार्किंग करने के बाद गेट नंबर तीन से प्रवेश करेंगे। सभी गणना अभिकर्ता सुबह छह बजे मतगणना केंद्र पर पहुंचें। गणना कार्मिक, अधिकारी, पत्रकार गेट नंबर एक से प्रवेश करेगें। उनके वाहन गेट नंबर एक के पास प्लेटफार्म पर खड़े होंगे। कोई भी मतगणना एजेंट, प्रत्याशी वाहन सड़क पर खड़े नहीं करेगा। सीडीओ विनोद कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी मिश्र, रिटर्निंग अधिकारी नवोदिता शर्मा, अंजलि सिंह, आरएन वर्मा, गोपाल शर्मा, डिप्टी कलक्टर नरेंद्र कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी फूलचंद्र मौजूद रहे।