Tuesday , May 28 2024

महेवा प्राथमिक विद्यालय ग्राम बाल संरक्षण की बैठक हुई संपन्न

तरुण तिवारी

बकेवर इटावा।
विकास खण्ड महेव की ग्राम पंचायत टकरुपुर के प्राथमिक विधालय ग्राम बाल संरक्षण की बैठक ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर चर्चा हुई।
बैठक में महिलाओं पर मिशन शक्ति के तहत चर्चा की गयी जिसमें सरकार की मंशा के अनुरुप महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने के योजनाओं को लाभान्वित करने को कहा गया। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कन्या सुमंगला योजना जिसका लाभ आंगनवाडी की ओर से सभी को दिया जा रहा है। जिसके परिवार में दो बेटियां हैं उनको जन्म से लेकर शादी तक का खर्चा प्रदेश सरकार द्वारा उठाया जाएगा इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया है। इसके अलाबा कोविड 19 के विषय में भी चर्चा की गयी जिसमें दो गज की दूरी मास्क है। जरुरी के साथ सख्ती से पालन करने के साथ साथ कोविड के टीकाकरण कराने के लिए गाँव में जोर दें। 18 से लेकर 65 तक के लोग टीकाकरण अवश्य करायें। व मास्क को हमेशा लगाते रहें। इसके अलावा तीसरी लहर का वचाव करने के लिए अभी से जुट जाएं। जिससे आपको व आपके बच्चों को दूर रखा जा सके।
इसकॆ अलावा वाल विवाह पर भी चर्चा की गयी जिसमें सभी लोग अपनी बेटियों की शादी 21 की आयु में ही करें। और वेटी को शिक्षा की ओर अग्रसर जरुर करें। पढ लिखकर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं। इसके लिए स्वयं सहायता समूह में काम करने बाली महिलाओं से जानकारी लें।
वहीं बैठक में अध्यक्ष प्रधान आशाराम उर्फ विकास कठेरिया व सचिव प्रीती देवी,अनुज गुप्ता सचिव ग्राम पंचायत, संजय कुमार प्रधानाध्यापक,निर्मला देवी आशा,आशुतोष सिंह सदस्य उपस्थित रहे।

फोटो- ग्राम बाल संरक्षण की बैठक में उपस्थित प्रधान व अन्य