Tuesday , June 18 2024

भयंकर फैले ड़ेंगू की जांच की अब तक कोई व्यवस्था नहीं

 

प्रज्ञेश प्रकाश भट्

कन्नौज। जिले में ध्वस्त स्वास्थ्य सेवाओं की समस्या को लेकर सीएमओ डॉ विनोद कुमार को ज्ञापन सौपा। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुआई में जनपद कन्नौज में ध्वस्त स्वास्थ सेवाओ की समस्या को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को एक ज्ञापन सौपा इस मौके पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने प्रदेश सरकार पर भेद भाव का आरोप लगाते हुए कहा समाजवादी सरकार में जनता की स्वास्थ्य को लेकर कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया गया था परन्तु वर्तमान भाजपा सरकार उन्हें अभी तक चालू नही करवा पाई।
उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना जैसी महामारी की तीसरी लहर से मुकाबला करने का सरकार दम्भ भर रही है परन्तु डेंगू और बायरल बुखार से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा है। हजारो की संख्या में लोग काल के गाल में समा गए है परन्तु सरकार के खोखले वादे केवल कागजो पर ही दिखाई पड़ रहे है। अस्पतालों में डेंगू जांच की उचित व्यवस्था नही है जो व्यवस्था है भी वो आये दिन खराब हो जाती है।
उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जहाँ जहाँ महामारियां फैली है वहाँ पर सरकार द्वारा शिविर लगाया जाए। लोगो को जागरूक किया जाए और बन्द पड़े अस्पतालों को तुरन्त चालू करवाया जाए। नही तो समाजवादी लोग जनता की लड़ाई को लड़ने के लिये सड़को पर उतरने के लिये मजबूर होंगे।
इस मौके पर अमित मिश्रा, कौसर खा, ऐतिशाम हुसैन, बिल्लू, मो आलम, आसिफ, मनीष कुशवाहा, अतुल मौर्य, गौतम कुशवाहा, कल्लू शर्मा, अनुराग मिश्रा, सभासद वीरपाल यादव, सभासद गोविन्द दुबे, रिशु यादव, शशिकान्त कटियार, प्रवीण दुबे, संजीव मिश्रा, देवराज यादव आदि लोग मौजूद रहे।