Saturday , June 15 2024

बाद गांव के शिवम पहलवान ने जीता गोल्ड, हुआ भव्य स्वागत

 

मथुरा से अजय ठाकु

मथुरा। यूथ गेम्स डेवलपमेंट फेडरेशन द्वारा जयपुर में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में जनपद के बाद गांव निवासी शिवम पहलवान ने कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर बाद गांव का नाम रोशन किया है।

शिवम पहलवान के मथुरा में प्रथम आगमन पर गांव के युवाओं एवं सरदारी ने गोल्ड मेडल जीतकर गांव का नाम रोशन करने के लिए ढ़ोल-नगाड़ों के साथ गांव में जगह-जगह पर भव्य स्वागत किया है। ग्रामीणों ने बताया कि जयपुर में हुई तीन दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेकर शिवम पहलवान ने अन्य राज्यों के पहलवानों को हराकर गोल्ड मेडल जीता है, जिससे ग्रामीणों में हर्ष की लहर है। शिवम पहलवान के प्रथम आगमन पर बाद गांव गलियों में ढ़ोल नगाड़ों के साथ जगह-जगह पर शिवम पहलवान का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। जिसके उपरांत बाद गांव स्थित श्रीहित हरिवंश धर्मार्थ औषधालय पर एकत्रित होकर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। वहीं गोल्ड जीतने वाले शिवम पहलवान रिफाइनरी क्षेत्र प्रेस क्लब पहुंचे, जहां क्षेत्रीय लोगों ने भी शिवम पहलवान का भव्य स्वागत किया। वहीं मीडिया से बातचीत में शिवम पहलवान ने बताया कि वह स्व. मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम गणेशरा में कुश्ती का अभ्यास कर रहे हैं। उनके गोल्ड जीतने पर गांव की सरदारी ने जो हौसलाअफजाई किया है वह यादगार पल हैं, भविष्य में भी वह गांव व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए मेहनत करते रहेंगे।

ब्रज कलाकार दुर्ग सिंह ठाकुर (दुर्गी भैया) ने शिवम पहलवान द्वारा गोल्ड जीतने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि शिवम पहलवान ने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गांव की सरदारी ने शिवम के प्रथम आगमन पर जगह-जगह पर भव्य स्वागत भी किया है। गांव के युवाओं को शिवम से प्रेरणा लेनी चाहिए व नशे जैसी आदतों से युवाओं को बचना चाहिए। वहीं डॉक्टर संदीप कुमार बघेल ने शिवम पहलवान के गोल्ड जीतने पर भव्य स्वागत किया एवं हर्ष करते हुए कहा कि शिवम ने गांव के युवाओं को शिवम पहलवान से प्रेरणा लेनी चाहिए कि वह भी ऐसे ही गांव का नाम रोशन करते रहें। रिफाइनरी क्षेत्र प्रेस क्लब के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश सिंह तरकर ने शिवम पहलवान के गोल्ड जीतने पर कहा कि शिवम ने कई राज्यों के पहलवानों को पटखनी दी है, गांव व क्षेत्र के युवाओं को शिवम पहलवान से प्रेरित होकर शरीर को स्वस्थ बनाए रखना चाहिए व प्रतिभावान खिलाड़ियों का सभी लोगों को सम्मान करना चाहिए ताकि ब्रज क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारा जा सके। जिससे युवाओं का भी मनोबल का बढ़ता है। इस मौके पर बालो भगत, बिहारी सिंह, चंदन सिंह तरकर, कल्याण लंबरदार, पदम सिंह, लक्ष्मण ठाकुर, रालोद नेता रोहित प्रताप, संजय बघेल, जितेन्द्र पाल, मदन, सूखी नेता, देवेन्द्र, आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।