Tuesday , May 28 2024

टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन देख Sunil Gavaskar ने कह दी ये बड़ी बात…

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के जिस तरह के अंत की उम्मीद थी वैसा हो नहीं सका. पाचवां टेस्ट मैच शुरू होने से दो घंटे पहले ही रद्द कर दिया गया क्योंकि भारतीय टीम के खेमे में कोरोनावायरस के मामले आए थे .

बुमराह ने लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में बल्ले से भी बेहतरीन योगदान दिया था और मोहम्मद शमी के साथ 89 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला था. बुमराह के इस प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर उनके मुरीद हो गए हैं.

गावस्कर ने कहा है कि बुमराह बेहद चतुर गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा, “वह बेहद चुतर गेंदबाज हैं. वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो अपने आप को आज, कल से बेहतर होते देखना चाहते हैं, चाहे गेंदबाजी में हो या बल्लेबाजी में. आप देखिए उन्होंने अपने आप को किस तरह से लागू किया है और जब बल्लेबाजी करने आए तो भारत के लिए किस तरह से रन बनाए हैं. वह एक बेहतर फील्डर भी हैं. ”

गावस्कर ने कहा, “आप उन्हें सफेद गेंद से सीमित ओवरों में गेंदबाजी करते हुए देखते हैं. आप देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा करते हैं और 50 ओवरों में कैसा करते हैं, इस तरह के कुछ ही मास्टर्स होते हैं. जब लाल गेंद की बाद आती है तो यह आसान हो जाता है. ”