Friday , May 17 2024

सर्वश्रेष्ठ जसवंतनगर बनाकर ही दम लूंगा:- पुद्दल

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका परिषद जसवंतनगर के चुनाव में  समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ से चुनाव लड़ रहे सत्यनारायण शंखवार “पुद्दल” ने चुनाव में विजयी होने और पालिका अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के तुरंत बाद नगर को जाम की समस्या से निजात दिलाने का पुख्ता वादा किया है।

    बेरोजगार लोगों को रोजगार देने का इंतजाम करने और गरीब ठेले, खोमचे और पगडंडी पर बैठ रोजी रोटी कमाने वाले लोगों के लिए भीड़भाड़ वाले स्थान पर जगह मुहैया कराने का भी उन्होंने वादा किया है।उन्होंने कहा है कि उनके वायदों में यह दो चीजें सबसे प्रमुख है। जिन्हें वह वरीयता से पूरा करेंगे

  रविवार सुबह जब उनका सुबह 5।बजे दरवाजा खटखटाया गया, तो वह सोकर उठते जा रहे थे, रात की थकान चेहरे से झलक रही थी, बोले रात डेढ़ बजे प्रचार से लौट पाया था।
     बातचीत शुरू करते हुए सपा प्रत्याशी पुद्दल ने कहा कि उन्हें पार्टी ने बड़ी उम्मीदों के साथ प्रत्याशी बनाया है, क्योंकि पार्टी चाहती है कि नेताजी स्वर्गीय मुलायम सिंह जी यादव के इस ग्रह नगर के नागरिकों को जमकर विकास मिले और उनका यह ग्रह नगर देश का हर मामले में सबसे ज्यादा विकसित नगर बने। पेयजल, साफ,सफाई सड़के, गलियां, पक्की हों तथा प्रकाश व्यवस्था के मामले में कोई समस्या न रहे। नगर में पेयजल आपूर्ति की क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा तथा कबाड़ा हो गए सोलर तथा जनरेटरो को ठीक करवा कर नगर की पेयजल और प्रकाश व्यवस्था को चाक-चौबंद करेंगे। टूटी पाइप लाइनों की वजह से नगर में दूषित पेयजल की आपूर्ति और कहीं-कहीं पानी न पहुंचने की शिकायत दूर करना हमारी वरीयता भरे कामों में शामिल होगी।
     सत्यनारायण शंखवार ने कहा कि चुनाव में माननीय शिवपाल सिंह यादव की वजह से उन्हें हर वर्ग का खुला समर्थन मिल रहा है। नगर में आज जो विकास दिखता है वह विधायक जी की ही देन है, इसी वजह से यहां का वोटर समाजवादी पार्टी की ओर झुका हुआ है ।मुझे व्यापक समर्थन जात पात से ऊपर उठकर उन्हीं के कारण मिल रहा है। उनके निर्देशों पर ही नगर में जनता की भलाई के काम हम करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं की चल रही अथक मेहनत से ही वह रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करने जा रहे हैं।
     उन्होंने अपने विकास एजेंडे की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह सभी वार्ड सभासदों का सहयोग लेकर नगर में जलकर ,गृह कर आदि टेक्सों की समीक्षा कराएंगे। तथा यहां की जनता के मन मुताबिक टैक्स  व्यवस्था लागू करेंगे ,ताकि किसी भी नागरिक का उत्पीड़न न हो। नगरपालिका की आमदनी बढ़ाने के लिए अन्य स्रोतों पर ध्यान देंगे। विभिन्न वित्त आयोग स मिलने वाली राशि  का शत प्रतिशत उपयोग और उसमें कमीशन खोरी  को रोकेंगे।इसके अलावा पालिका के कर्मचारियों की पेंशन और समय पर न मिलने वाली तनख्वाह को भी नियमित करेंगे।
     उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जात पात से उठकर सभी के विकास की हामी है।अतः हम समाजवादी पार्टी सिद्धांतों पर चलकर अपने नगर पालिका क्षेत्र का भरपूर विकास कराएंगे। नागरिकों की समस्याओं के हल के लिए वह मोहल्ला- मोहल्ला बैठक किया करेंगे। पालिका कार्यालय में भी नागरिकों की समस्याओं को सुनने के लिए वह रोजाना उपलब्ध  रहेंगे।
   द्वारा -वेदव्रत गुप्ता