Monday , May 20 2024

कोकावली गांव में नाले का निर्माण ठेकेदार ने अधूरा छोड़ा, ग्रामीण परेशान

फ़ोटो: अधूरा पड़ा नाला, फ़ोटो ज्ञान प्रकाश, विनोद कुमार व गांव में रोष व्यक्त करते ग्रामीण।
जसवंतनगर(इटावा)।क्षेत्र के कोकावली गांव मे जलभराव को रोकने के लिए निर्माणाधीन नाले का काम बीच में ही ठेकेदार द्वारा रोके जाने से ग्रामवासी परेशान है।
इस 300 मीटर लंबे सीसी नाले का निर्माण क्षेत्र पंचायत निधि से पाँच लाख रुपये से ज्यादा लागत से   शुरू हुआ था। ठेकेदार ने नाले की खुदाई तो करवा दी, लेकिन बीच में ही काम अधूरा छोड़ दिया। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
   इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त करते हुए शीघ्र ही.नाले के निर्माण की प्रशासन से मांग की है।
    क्षेत्र पंचायत ने नाले का निर्माण कराने की जिम्मेदारी एक ठेकेदार को दी थी। लगभग 3 माह पूर्व नाले का काम  शुरू कर दिया गया, लेकिन निर्माण के नाम पर जेसीबी से नाला खुदवाकर  लगभग 2 माह से नाले का काम अधूरा छोड़  दिया है,जिससे गांव में जलभराव  हो रहा है और जिस उद्देश्य के लिए नाला बनाया जा रहा था, वह पूरा नहीं हो  सका।
   ग्रामीण राधेश्याम शर्मा, लक्ष्मीनारायण ,अनिल कुमार, विनोद पांडे, दिनेश कुमार, राम लखन, राजकुमार ,भारत, राधे , लाल बहादुर आदि ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस नाले को तुरंत बनबाया जाए। नाला जल्द नहीं बनाया गया, तो बरसात में जलभराव से गांव टापू बन जायेगा।
मकान गिर जाएंगे
________
कोकावली के ज्ञान प्रकाश का कहना है कि बरसात का समय आने को है अगर नाले का निर्माण नहीं कराया गया तो जलभराव के कारण मकान गिरने की संभावना हो जाएगी। उन्होंने तुरंत नाला बनवाने की मांग की है।
 बरसात में हालत बिगड़ेगी
________
ग्राम कोकावली के विनोद कुमार का कहना है कि बड़ी मुश्किल से एक नाला बन रहा था जो कि ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़ दिया गया है। इससे इससे गांव में जलभराव की समस्या जस की तस बनी रहेगी और बरसात में हालत काफी बिगड़ेगी.
मजदूर नहीं मिल रहे
________
खंड विकास अधिकारी मानू लाल यादव का कहना है ठेकेदार को काम के लिए मजदूर नहीं मिले है,जिसके चलते यह काम रुका पड़ा है जल्द ही नाले का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
__