Saturday , May 4 2024

नशा मुक्ति केंद्र में मारपीट से हुई मोनू की मौत..?

_____

जसवंतनगर(इटावा)। नगर के मेडिकल व्यवसाई सुनील यादव के पुत्र मोनू यादव की नशा मुक्ति केंद्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होना प्रकाश में आ रहा है।नशा मुक्ति केंद्र वाले मृतक के शव को रास्ते में ही परिजनों को सौंप कर फरार हो गए बताए गए हैं।

      34 वर्षीय अमित उर्फ मोनू यादव को नशीली के एडिक्ट होने के चलते 10 दिन पूर्व
13 मई को मथुरा के मोतीनगर, आनंद वन स्थित “प्रांजल फाउंडेशन” नामक ‘नशा मुक्ति केंद्र’ में भर्ती कराया गया था।
    परिवारी जनों ने बताया है कि 22 मई यानि कल सोमवार को दोपहर  फोन आया कि मोनू की तबीयत ज्यादा खराब है। आप लोग आकर ले जाएं। परिजनों ने मोनू से वीडियो कॉल कराने की कहा, मगर न तो मोनू को दिखाया गया और न ही बात कराई गई।
   मोनू की मां मालती देवी का कहना है कि जिस दिन से मोनू को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया था, उसके बाद से लगातार वह और परिजन उससे बात करने का प्रयास कर रहे थे, मगर केंद्र वाले बात नहीं  करवाते थे और टालमटोल करते थे।
    ज्यादा बीमार होने की सूचना हम लोगों को जैसे ही मिली, हम लोग मथुरा दौड़े और जब तक वहां पहुंचे नशा मुक्ति केंद्र वाले केंद्र से निकालकर मोनू को किसी गाड़ी में डालकर लाते मथुरा रिफाइनरी के पास मिले, आनन फानन में केंद्र के चार पांच लोग जबरदस्ती मोनू के  शव को हमारी गाड़ी में डालकर बिना कुछ बताए फरार हो गए।
     बताया है कि मोनू के शरीर पर काफी चोटें हैं ।एक आंख लहूलुहान है तथा ऐसा लगता है की मृत्यु से पूर्व उसके साथ बेरहमी से पिटाई की गई है, जिससे उसकी मौत हुई है।
  मोनू के शव को लेकर जसवंतनगर में कोहराम  मचा है। उसके शव के पोस्टमार्टम का जसवंत नगर पुलिस से प्रयास चल रहा है। सपा के वरिष्ठ नेताओं ने मामले की सूचना क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव तथा पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव को देते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने तथा नशा मुक्त केंद्र वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास शुरू किया है।
वेदव्रत गुप्ता
____