Thursday , April 25 2024

समलैंगिक कानून के प्रति आर्य समाजियों ने विरोध जताया

फोटो:- जानकारी देते डॉक्टर स्वराज्य प्रकाश श्रीवास्तव आर्य
    जसवन्तनगर(इटावा)। आर्य समाज जसवंत नगर के मीडिया ने प्रतिनिधियों ने समलैंगिक विवाह कानून पर रोष व्यक्त करते विरोध जताया है।
  समाज  की एक बैठक  मंगलवार को आयोजित की गई, जिसमें शाखा जसवंतनगर के प्रधान डॉक्टर एस पी आर्य  ने अध्यक्षता की।
इस संबंध में जानकारी देते हुए डॉक्टर स्वराज्य प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया है कि बैठक के विभिन्न बिंदुओं पर विचार के दौरान  उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन समलैंगिक विवाह के फैसले पर कानूनी मान्यता दिए जाने वाली याचिका पर चर्चा हुई और सभी मौजूद आर्य समाजियों ने याचिका को लेकर  पुरजोर विरोध व्यक्त करते एक प्रस्ताव पास किया।तथा कहा कि माननीय उच्च न्यायालय ये एक ऐसा निर्णय है, जिससे कि यह हमारी सामाजिक धार्मिक संस्कृति  बुरी तरह प्रहारित और प्रभावित होगी, अतः इस विषय पर पुनर्विचार किया जाना नितांत आवश्यक है।
समलैंगिक विवाह  एक मानसिक विक्रति है। कुछ लोगो मे यह शारीरिक विकृति भी हो सकती है। परन्तु उनकी इस समस्या का समाधान सामाजिक, धार्मिक रूप से मान्यता प्रदान करना यह एक सभ्य समाज व धर्म के लिए कुठारघात है।इसलिए हम आर्य समाज के लोग इसका विरोध करते है।
   बैठक में उपस्थित लोगों में डॉ व समाज सेवी कार्यकर्ता पवन वर्मा, राजीव पाठक, विजय सिंह, अमर चंद शर्मा, राकेश सक्सेना, डॉ विनोद प्रकाश श्रीवास्तव, सुधीर श्रीवास्तव,मधुर श्रीवास्तव, योगेश श्रीवास्तव, संजय जैन आदि  शामिल रहे।
____
*वेदव्रत गुप्ता