Friday , July 12 2024

कूड़ा उठाने के लोडर लगे नए ट्रैक्टर का पालिकाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

____
फोटो:- नगर पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार कूड़ा उठाने के लोडर लगे नए ट्रैक्टर का उद्घाटन करते हुए
जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने शुक्रवार को नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एक सशक्त कदम उठाया और एक नए  कूड़ा उठाने के लोडर लगे नए ट्रैक्टर का उद्घाटन किया।

     इससे जगह जगह सफाई के बाद एकत्रित होने वाले कूड़े के ढेरों को जल्द उठाने में सफाई कर्मियों को मदद मिलेगी।

    ट्रैक्टर कंपनी सोनालिका के लोडर लगे इस ट्रैक्टर की क्वालिटी का सबसे पहले पालिका अध्यक्ष ने बारीकी से निरीक्षण किया, क्योंकि  इसकी खरीद उनके कार्यकाल के शुरू होने से पूर्व तत्कालीन पालिका अध्यक्ष और पालिका अधिशासी अधिकारी ने “पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वच्छता योजना के तहत सरकार से मिले धन से की थी। सूत्रों ने बताया है कि यह लगभग 15 लाख रुपए में नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने और स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए खरीदा गया है। 
  नगरपालिका अध्यक्ष सत्यनारायण ने ट्रैक्टर और लोडर मशीन का विधिविधान से पूजन-अर्चन किया और हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना की कि उनके कार्यकाल में नगर की साफ-सफाई व्यवस्था चाक चौबंद रखने का वह आशीर्वाद दें। इसके बाद ट्रैक्टर की चाबी चालक को सौंपाई।
   इस अवसर पर पालिका के कर अधीक्षक अरविंद शर्मा, पालिका लिपिक नवनीत कुमार, सफाई प्रभारी राम सिया के अलावा सपा के विधानसभा अध्यक्ष विद्याराम यादव ,लुधपुरा वार्ड के सभासद प्रतिनिधि हेमू शाक्य, पालिका अध्यक्ष के निजी सहायक मोहित कुमार आदि मौजूद थे,जिन्होंने इस उद्घाटन बेला पर पालिका अध्यक्ष और सफाई विभाग के कर्मियों को शुभकामनाएं प्रदान की। बताया गया है कि इस नये ट्रेक्टर उपकरण से नगर में कूड़ा उठाने का काम अब तेजी से और जल्द हो सकेगा
____
*वेदव्रत गुप्ता
___