Saturday , July 13 2024

बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ  सख्त अभियान, 8 पकड़े

____

फोटो:- सोमवार रात 4 बजे बिजली चोरी चेकिंग करती विद्युत अधिकारियों की टीम
जसवंतनगर (इटावा)। विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ विद्युत विभाग एक बार फिर जोर शोर से  सक्रिय हुआ है, क्योंकि नगर में धड़ाधड़ ट्रांसफार्मर  फुक रहे हैं और लाइनें  हीट और फाल्ट होकर टूट रही हैं।

     सोमवार और मंगलवार की मध्य रात विद्युत अधिकारियों ने नगर के कई मोहल्लों पर धावा बोला और करीब 8 से ज्यादा कटिया डालकर या बाईपास करके बिजली चोरी करने वालों को पकड़ा है,जिनके विरुद्ध एफआईआर कराने की कार्रवाई चल रही थी। हालांकि पकड़े गए चोरी करने वालों की संख्या स्पष्ट नहीं हुई थी
    चोरी पकड़ने के अभियान के साथ-साथ बड़े बकायेदारों  के भी बड़ी संख्या में कनेक्शन डिस्कनेक्ट कर दिए गए। ऐसे लोगों को भी नहीं बख्शा गया,जिनके बकायेदारी के कारण  कनेक्शन पहले से विभाग ने काटे हैं।
   सूत्रों ने बताया विद्युत अधिकारियों ने रात साढ़े तीन बजे से उपखंड अधिकारी ए के सिंह के नेतृत्व में विद्युत चोरों के खिलाफ अभियान शुरू किया। यह अभियान मोहल्ला  फक्कड़ पुरा, मोहन की मड़ैया, कटरा  बुलाकीदास और  सिसहाट में चलाया गया ।अभियान के दौरान जूनियर इंजीनियर सत्येंद्र कुमार,टीजी2 शादाब अली, राजकुमार, लाइनमैन  बॉबी यादव आदि शामिल थे।
  उपखंड अधिकारी एके सिंह ने बताया है कि अब यह अभियान निरंतर चलेगा और किसी को भी बिजली चोरी करने नहीं दी जाएगी। क्योंकि जसवंतनगर  कस्बा में पिछले 2 महीने के दौरान लाइन लॉस में जबरदस्त वृद्धि हुई है। इस वृद्धि की जानकारी लखनऊ तक विद्युत अधिकारियों को है, जो बिजली चोरी रोकने के लिए निरंतर निर्देशित कर रहे हैं।
____
*वेदव्रत गुप्ता
____