Wednesday , July 24 2024

दिव्यांगता शिविर में 13 पात्रों को प्रमाणपत्र,16 को उपकरण मिलेंगे

 फोटो:-विकासखंड सभागार में आयोजित दिव्यांगता पंजीकरण शिविर में मौजूद टीम
जसवंतनगर(इटावा)। मुख्य चिकित्साधिकारी इटावा के निर्देश पर मंगलवार को यहां विकास खंड कार्यालय पर मेडिकल बोर्ड द्वारा दिव्यांगजनों के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया गया।
  इस शिविर में दिव्यांग प्रमाण पत्र तथा दिव्यांग उपकरण जैसे  ट्रायसायकिल, सुनने की कान मशीन आदि उपकरण प्रदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया।
   कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बलराज सिंह ने बताया कि इस दिव्यांग कैंप में मेडिकल टीम के डॉक्टर हड्डी रोग विशेषज्ञ अभिषेक स्वर्णकार, कान रोग विशेषज्ञ जेपी चौधरी, नेत्र विशेषज्ञ डॉ आनंद मोहन, तथा सीएमओ कार्यालय के योगेश कुमार की मौजूदगी में विकलांगों का परीक्षण किया गया।
कुल मिलाकर 13  पुरुषों तथा बच्चों को विकलांग प्रमाण पत्र प्रदान किए गए ।अन्य दो दर्जन विकलांगों को जांच पड़ताल के लिए इटावा जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।
   उन्होंने बताया कि इस कैंप में 16 महिला पुरुष व बच्चों का रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिन्हें कान की मशीनें विकलांग रिक्शा तथा 80 साल से ऊपर के महिला पुरुषों को बैटरी के रिक्शे प्रदान करने के  लिए चयनित कर आवश्यक कार्यवाही की गई।
    इस कार्यक्रम में  विधिक सेवा प्राधिकरण के राजेन्द्र सिंह यादव तथा लालमन बाथम के अलावा 50 से ज्यादा दिव्यांग महिला, पुरुष व बच्चे मौजूद रहे।
____
*वेदव्रत गुप्ता