Saturday , May 25 2024

मथुरा के चांदी कारोबारी से 43 लाख की लूट कांड के आरोपी 50 हजार का इनामी निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर गिरफ्तार

 

मथुरा से अजय ठाकुर

आगरा। मथुरा के चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी जीएसटी के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। लूट के आरोपी निलंबित अधिकारी को एसटीएफ लखनऊ और थाना लोहामंडी पुलिस ने ईदगाह बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई की तैयारियों के बीच वह समर्पण की तैयारी में था। इसके लिए कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया था। पुलिस ने आरोपी से लूट की रकम सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। वहीं पुलिस उसके एक और साथी वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार की तलाश में जुटी है।

मथुरा के गोविंद नगर निवासी चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल ने 12 मई को थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि वह बिहार से अपने चालक के साथ आ रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जीएसटी अधिकारियों ने गाड़ी को रोक लिया था। जयपुर हाउस स्थित अपने कार्यालय लाकर 43 लाख रुपये लूट लिए थे। मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, लूट, धोखाधड़ी सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने मुकदमे में नामजद आरोपी सिपाही संजीव कुमार और चालक दिनेश को जेल भेजा था। वाणिज्य कर के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार और अधिकारी शैलेंद्र कुमार फरार चल रहे थे। दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ कुर्की पूर्व की कार्रवाई भी की थी। अजय कुमार लखनऊ के इंदिरा नगर के मूल निवासी हैं। यहां पर फिनिक्स पुष्पविला गार्डेनिया अपार्टमेंट में रहते थे।

मंगलवार शाम को अजय कुमार को एससटीएफ लखनऊ की टीम और थाना लोहामंडी पुलिस ने ईदगाह बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। थाना लोहामंडी के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार के मुताबिक, आरोपी बस से कहीं भागने की फिराक में था। उनके पास से लूट की रकम के एक लाख रुपये, पांच मोबाइल, एक फर्जी आधार कार्ड और एक कार की चाबी बरामद की है।।