Tuesday , June 18 2024

फिरोजाबाद अब रोटी बैंक खून की कमी से नहीं होने देगी किसी की मौत- राजीव

 

नरेन्द्र वर्मा

शिकोहाबाद। रोटी बैंक विगत दो वर्ष से गरीब, बेसहारा और लाचार लोगों को भूखे पेट नहीं सोने दे रही है। प्रतिदिन सुबह 11 से 4 बजे तक गरीब, बेसहारा और लाचार लोगों को भोजन मुहैया करा रही है। अब बैंक जरूरतमंदों के लिए खून की भी व्यवस्था करेगी। खून की कमी की बजह से किसी की मौत नहीं होने देगी रोटीबैंक। इसी उद्देश्य से 18 सितंबर को ग्रीनपार्क होटल में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्वैच्छिक रक्तदान करने वालों ने रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है।

रोटी बैंक के संयोजक राजीव गुप्ता और रोटरी क्लब शाखा शिकोहाबाद के अध्यक्ष ठाकुर अश्वनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक पत्रकार वार्ता हुई। जिसमें रोटी बैंक और ग्रीन पार्क के पदाधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि रोटी बैंक ग्रीन पार्क के सहयोग से अब रक्तदान करने के क्षेत्र में भी अपनी अहम भूमिका निभायेगा। उन्होंने बताया कि नगर में भूखे लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था रोटी बैंक विगत कई सालों से करती आ रही है। डेंगू और वायरल फीवर में खून की कमी से हो रही बच्चे और युवाओं की मौते से आहत होकर रोटी बैंक के पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिया है। रोटी बैंक प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर लगा कर लोगों को रक्तदान मुहैया कराने का प्रयास करेगी। इसके साथ ही अन्य क्षेत्र में भी जरूरतमंदों की मदद के लिए रोटी बैंक सदैव तत्पर रहेगी।

वार्ता के दौरान रोटरी क्लब के सचिव नवीन अग्रवाल, ग्रीन पार्क के मनोज गुप्ता, वरुण सिंघल, संजीव आहूजा, डॉ. रंजीत और संजीव गुप्ता (कुक्कू), और हरचरन सिंह चन्नी मौजूद रहे।