Wednesday , March 29 2023

आज वाराणसी के दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी, देंगे कई योजनाओं की सौगात

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे पर हैं. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे. वाराणसी पहुंचकर वे भगवान काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे.

गृहमंत्री अमित शाह 1 बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर के जरिए मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे. वे दोपहर 2.40 पर मिर्जापुर पहुंचेंगे. वहां करीब 3 बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए अमित शाह रवाना होंगे और मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे

गृहमंत्री विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे. अमित शाह ने कहा है कि इस कॉरिडोर के बनने से यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन जाएगा.

मंदिर परिसर में भी व्यवस्थाओं को ठीक किया जा रहा है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वीआईपी आगमन के दौरान किसी प्रकार की कोई कमी न रहे।

सफाई से लेकर सड़कों को दुरुस्त करने का काम देर रात तक जारी रहा। वहीं, मंदिर से ललिता घाट के बीच चल रहे कार्य स्थल के पास हरा पर्दा लगाया गया। जहां बारिश से कीचड़ हो गया है वहां गिट्टियां डाली गई हैं। रेड कार्पेट भी बिछाया जा रहा है

गृहमंत्री अमित शाह के यूपी दौरे में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहुंचकर गृहमंत्री अमित शाह यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *