Thursday , June 13 2024

‘बंगलूरू की पानी की समस्या को ठीक कीजिए वर्ना कार्रवाई होगी’, डिप्टी सीएम की अधिकारियों को चेतावनी

बंगलूरू:  कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने अधिकारियों को जल्द से जल्द बंगलूरू की पानी की समस्या को सुलझाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शहर के नगरपालिका के अधिकारियों को तुरंत पीने के पानी की गुणवत्ता का परीक्षण करने और इसे सुधारने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि डिप्टी सीएम की तरफ से यह चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब राज्य में दूषित पानी की वजह से कई लोगों के बीमार होने की खबरें सामने आ चुकी हैं।

डीके शिवकुमार, जो कि बेंगलुरु के शहर विकास मंत्री भी हैं, ने बेंगलुरु के वॉटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड के अध्यक्ष और बृहट बेंगलुरु महानगरपालिका के कमिश्नर को एक चिट्ठी लिखी है और उनसे शहर के लोगों को सुरक्षित पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

इतना ही नहीं शिवकुमार ने अपनी चिट्ठी में दोनों अफसरों को निर्देश न मानने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक डिप्टी सीएम ने एलान किया था कि पीने के पानी की गुणवत्ता को लेकर पूरे राज्य में परीक्षण किए जाएंगे, ताकि लोगों को गंदे पानी से पैदा होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा था कि कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं, जिनमें बारिश की वजह से कई जगहों पर पीने के पानी के दूषित होने की बात सामने आई है। इससे लोगों पर बीमारियों का खतरा बढ़ा है। इसलिए हमने अधिकारियों को पूरे राज्य में परीक्षण करने के लिए कहा है। हमने इसे लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भी बात की है।