Saturday , May 25 2024

आगरा पिनाहट में नगर पंचायत ने कराया एंटी लारवा दवा का छिड़काव व फॉगिग

बालकिशन शर्मा

पिनाहट ।पिनाहट क्षेत्र में हो रही लगातार मौत के बाद आखिरकार नगर पंचायत कीगहरी नींद टूट गई ।गुरुवार को नगर पंचायत पिनाहट की टीम ने कस्बा पिनाहट व मोहल्ले की गलियों में एंटी लारवा दवा का छिड़काव किया। कस्बा व गली मोहल्ला में फागिंग भी कराई है।
जानकारी के अनुसार पिनाहट कस्बा क्षेत्र में पिछले 15 दिन में डेंगू व वायरल फीवर के चलते 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसमें तीन बच्चे कस्बे के ही हैं। जिससे ग्रामीण दहशत में है ।पिनाहट कस्बा क्षेत्र के कई मोहल्ला व गलियों में गंदगी व नाली चौक पड़े हुए थे ।जिसके चलते मच्छरों का प्रकोप बड़े पैमाने पर बढ़ गया था। जिसके चलते पिनाहट में वायरल बुखार के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिनाहट कस्बे में ही पूर्व प्रधान पुत्र व दो अन्य बच्चों की मौत हो चुकी है। कस्बे के ही तीन बच्चों की वायरल फीवर के चलते मौत हो चुकी है। जिसके बाद नगर पंचायत विभाग की गहरी नींद टूट गई ।नगर पंचायत अधिकारी  जितेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ पिनाहट कस्बा पहुंचे। और सफाई कर्मियों को बंद पड़े नालों की सफाई के निर्देश दिए हैं ।साथ ही कस्बे में जहां भी जलभराव है ।उसकी निकासी के भी निर्देश दिए हैं। और गांव गली मोहल्लों व बस्तियों में एंटी लारवा का छिड़काव व फागिंग कराई है ।
वहीं इस मामले में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पिनाहट जितेंद्र सिंह का कहना है कि कस्बा क्षेत्र में लगातार साफ सफाई की जा रही है। और गली मोहल्लों व कस्बे में एंटी लारवा दवा का छिड़काव व फागिंग कराई जा रही है।