Saturday , May 25 2024

इटावा जसवंतनगर किसी भी सभासद का इस्तीफा नही मिला:पालिका अध्यक्ष

सुबोध पाठक
जसवंतनगर(इटावा)।नगर पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार जॉली ने आज कहा है कि उन्हें पालिका बोर्ड के निर्वाचित 25 सभसदों में से किसी का कोई भी इस्तीफा नही मिला है। इस्तीफा देने की खबर झूंठ और अफवाह के साथ ही साथ एक प्रोपेगंडा व साजिस है, ताकि जसवंतनगर के विकास में बाधा पहुंचाई जा सके।
यहां पालिका दफ्तर में बुलाई गई पत्रकार वार्ता में पालिका अध्यक्ष ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि गुरुवार को कुछ सभासद और सभासदों के पतियों व प्रतिनिधियों ने एकत्र होकर जिला प्रशासन को अपनी 10 सूत्रीय मांगों व शिकायतों का ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन की प्रति प्रसाशन से उन्हें प्राप्त होते ही उन का निस्तारण वरीयता के साथ किया जाएगा।
पालिका अध्यक्ष ने बताया कि इस्तीफा देने की एक प्रक्रिया है।इस्तीफा बोर्ड अध्यक्ष को सौंपे जाते हैं। मैं सभी सभासदों से अपील करता हूँ कि नगर की छवि ,जो आज पूरे प्रदेश है, उसे ऊंचा उठाने में वह हमारा सहयोग करें।
प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद पालिका अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह ने कहा कि मैं बोर्ड का सचिव हूँ । ढाई वर्षों के दौरान बोर्ड की अनेक बैठकें हुईं , जिनमे सौहार्दपूर्ण ढंग से प्रस्ताव पारित हुए। पालिका द्वारा उन्हें वरीयता से पूरा कराया गया।मेरे व अध्यक्ष के प्रति बोर्ड में कभी कोई आरोप नही लगाए गए, न ही भ्रस्टाचार के मसले पटल पर प्रस्तुत किये गए। अब यदि सभसदों को शिकायत है , तो उन की जांच को हम तैयार हैं।पालिका अध्यक्ष ने भी इस बात की हामी भरी कि वह सभासदों की शिकायतों की जांच करवाने को तैयार है।
इस अवसर पर कई नामित और निर्वाचित सदस्य मौजूद थे। जिनमें र कुशलपाल भोले,मुकेश यादव, अजित दिवाकर, पूर्व सभासद ऋषि कांत चतुर्वेदी प्रमुख थे।

फोटो–प्रेस वार्ता करते पालिका अध्यक्ष सुनील जौली और अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह
—–
परिजन नही ले सकेंगे अब बोर्ड बैठकों में भाग
जसवंतनगर(इटावा)।पालिका अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह ने पत्रकारों का बताया है कि निर्वाचित सभासदों के प्रतिनिधियों, पतियों, भाइयों या अन्य रिश्तेदारों को अब बोर्ड बैठकों में भाग नही लेने दिया जाएगा।
शासन का इस संबंध में स्पष्ट आदेश है, कतिपय कारणों से इसका अमल नही हो पा रहा था। अब केवल माननीय सभासद ही बैठक में शरीक हो सकेंगे।

—–
शिवपाल सिंह का मुझ पर आशीर्वाद
—-
जसवंतनगर(इटावा)।पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार जॉली आज प्रेस वार्ता के दौरान भावुक हो गए और बोले मैं पालिका अध्यक्ष के पद पर आज यदि हूँ तो जनता और हमारे नेता शिवपाल सिंह यादव के आशीर्वाद से।
इन्ही का और बोर्ड का जबाबदेह हूँ। इनका आशीर्वाद जिस दिन नही रहेगा। मैं कुर्सी से हट जाँऊगा।सभी सभासद मेरे लिए सम्मानित हैं , उनके बर्डन का विकास मेरी जबाबदेही है।बोर्ड में पास प्रस्तावों पर अमल कराना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है।
——
फोटो–प्रेस वार्ता करते पालिका अध्यक्ष सुनील जौली और अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह