Friday , June 14 2024

इटावा बुखार से मौतों पर रोष जाहिर करते कांग्रेस ने की मुआवजे की मांग

सुबोध पाठक

जसवंतनगर(इटावा)। बुखार के कारण क्षेत्र में हो रही मौत की घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता अरुण यादव ने रोष प्रकट किया है। उन्होंने सरकारी व्यवस्था को कोसते हुए सरकार को जिम्मेदार ठहराया और मृतकों के परिजनों को पचास पचास लाख रुपए मुआवजे की मांग की है।

कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव एवं विधानसभा प्रभारी अरुण यादव ने नगला अर्जुन गांव की मां बेटी की बुखार के कारण इलाज के दौरान हुई मौत की सूचना पर गांव का दौरा किया और परिजनों को सांत्वना दी। वे गांव में बीमार चल रहे लोगों से मिलकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां अधीक्षक से मुलाकात की और प्राइवेट चिकित्सकों की भांति इलाज की व्यवस्था तत्काल शुरू करने का अनुरोध किया।
बाद में हाईवे स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि प्रशासन डेंगू से हो रही मौतों को छुपा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई मौतें होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग अभी तक मौत के कारणों को स्पष्ट नहीं कर सका है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने बीडीओ से गंदगी और साफ-सफाई को लेकर बात की और बताया कि एक मां बेटी की मौत हुई है तो उन्हें बीडीओ ने इन मौतों का कारण निमोनिया से होना बताया जिस पर कांग्रेस नेता ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि बीडीओ कोई डॉक्टर तो नहीं हैं और न ही कोई पैथोलॉजिस्ट हैं जो उन्होंने इन मौतों को निमोनिया से बता दिया।
उन्होंने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि इस तरह लगातार हो रही मौतों को तत्काल रोका जाए। जिन गांव में मौतें हुई हैं वहां मरीजों की सूची बनाई जाए और निजी चिकित्सकों की भांति इलाज की व्यवस्था की जाए अन्यथा उनकी पार्टी आंदोलन को विवश होगी।
फोटो-वार्ता करते कांग्रेस नेता अरुण यादव