Saturday , May 25 2024

मार्किट में दस्तक देने से पहले ही MG Astor के वैरिएंट और फीचर्स की लिस्ट हुई लीक, देखें यहाँ

एमजी मोटर हेक्टर, हेक्टर प्लस, ग्लोस्टर और जेडएस ईवी के बाद भारत में अपना चौथा उत्पाद 2021 एस्टोर एसयूवी लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है।

अनिवार्य रूप से इलेक्ट्रिक ZS मॉडल का ICE एडिशन, Astor SUV उन फीचर्स से भरपूर होने का वादा करती है जो Hyundai Creta, Kia Seltos या Tata Harrier जैसे कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट के लीडर्स में भी देखने को नहीं मिलते हैं।

MG Motor अक्टूबर के पहले हफ्ते में Astor SUV लॉन्च कर सकती है. एस्टोर एसयूवी के वेरिएंट और ट्रिम पूरी तरह से सामने आ गए हैं। हालाँकि, MG ने अभी तक आधिकारिक डिटेल नहीं दी हैं।

इसका बड़ा 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट है जो 110 PS की अधिकतम पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। 1.3-लीटर मॉडल को छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के रूप में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। 1.5-लीटर मॉडल में ट्रांसमिशन के दो विकल्प होंगे। पहला 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है जबकि दूसरा 8-स्पीड सीवीटी यूनिट है।

इस एसयूवी में एआई पर्सनल असिस्टेंट देखने को मिलेगा, जिसे पैरालिंपियन दीपा मलिक ने अपनी आवाज दी है, वॉयस कमांड के जरिए सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, नेविगेशन और म्यूजिक कंट्रोल को संचालित करने के काम आएगा।  इसमें 7 इंच का बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है।