Friday , March 1 2024

दिल्ली: श्मशान घाट में 9 साल की बच्ची से देर रात हुई दरिंदगी, 48 घंटे के अंदर NCPCR ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के कैंट इलाके में एक नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालात में मौत मामले में सियासत तेज हो गई है. आज पीड़ित परिवार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मिलेंगे.

दिल्ली के साउथ वेस्ट जिला के नांगल श्मशान घाट में 9 साल की बच्ची का कथित तौर पर रेप और उसके बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में परिजनों के आरोप पर शमशान के पुजारी और तीन अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सभी को पकड़ लिया गया है।

डीसीपी दक्षिण-पश्चिम इंगितत प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार को उसके शरीर के बचे हुए हिस्सों का पोस्टमॉर्टम किया गया। अनौपचारिक रूप से, डॉक्टरों के बोर्ड ने कहा कि वे मौत के कारणों के बारे में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते हैं।

आप विधायक राखी बिड़लान, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और दूसरे दलों के नेताओं ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. मामले में अब तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

बच्ची के घर वालों का आरोप है कि वो रविवार को श्मशानघाट पानी भरने गई थी, वहां बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई और आनन फानन में शव को जलाने की कोशिश की गई.

जब बच्ची की मां श्मशान घाट पहुंची तो पुजारी ने पुलिस का डर दिखाकर बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया, दो घंटे बाद जब परिवार गांव पहुंचा तब गांव वाले परिवार के साथ वापस आए और चिता बुझाई.