Friday , July 12 2024

दिल्ली रेप केस की पीड़िता को 10 लाख रूपए का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार व पर‍िजनों से की मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह उस 9 साल की मृतक पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की, जिसकी बलात्कार और हत्या हुई थी. अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पात्रा ने कहा, रेप की घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता. लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे. इस केस में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी लगाएगी ताकि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा हो.

द‍िल्ली के अंदर कानून व्यवस्था को ठीक करने की बेहद आवश्यकता है. कानून व्यवस्था को सुधारने की बहुत जरूरत है, केंद्र सरकार से अपील है कि इस मामले में सख्त कदम उठाए.

इन घटनाओं पर कभी राहुल गांधी ने दुख जताया, क्या राहुल गांधी कभी उनके घर गए? नहीं. राहुल गांधी या प्रियंका गांधी ने इन लोगों के लिए एक बार भी आवाज नहीं उठाई. ऐसी ही घटनाएं पंजाब में भी हुई हैं.’