Sunday , March 3 2024

उत्तर प्रदेश: डिग्री कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आज से शुरू हुई एडमिशन की प्रक्रिया, देखें सभी डिटेल्स

यूपी के डिग्री कॉलेजों में आज यानी कि 05 अगस्त,2021 से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो रही है। सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित हुई बैठक में स्कूल और डिग्री कॉलेजों (UP College Admissions) को खोलने के संबंध में निर्देश जारी किए थे।

यूपी में उच्च शिक्षण संस्थानों में एक सितंबर से कक्षाएं शुरू होंगी। 5 अगस्त से कॉलेज (UP College Admissions) में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं।  हाई स्कूल और इंटरमीडिएट स्तर के सभी बोर्ड के रिजल्ट पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।

राज्य प्रशासन का लक्ष्य अगस्त के मध्य से कॉलेज की कक्षाएं फिर से शुरू करना है। वहीं कॉलेजों को खोलने पर कॉलेज प्रशासन को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

इसके साथ ही अधिकारियों को छात्रों के बीच सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान लगभग पिछले साल मार्च के महीने में आई महामारी के दौरान बंद कर दिए गए थे।

इसके बाद पिछले साल के अंत में हालात सुधरने के बाद शिक्षण संस्थानों को खोलने की कोशिश भी की गई थी लेकिन फिर इस साल आई दूसरी लहर ने एक बार फिर स्कूल-कॉलेज अमेत अन्य संस्थानों को बंद कर दिया था।