Tuesday , June 18 2024

वाराणसी के पांच लाभार्थियों से आज संवाद करेंगे पीएम मोदी, नि:शुल्क अन्न वितरण योजना की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर एक बजे नि:शुल्क अन्न वितरण योजना अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी के पांच लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। लाभार्थियों से बात करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया।

आज ही यूपी के 15 करोड़ लोगों के लिए अन्न वितरण का आयोजन हो रहा है।कुछ लोग संसद को रोकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन देश के 130 करोड़ लोग ऐसा नहीं होने देंगे।

जुलाई में एक लाख 16 हजार करोड़ से ज्यादा का जीएसटी कलेक्शन होना ये दिखाता है कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है।देश का पहला मेड इन इंडिया विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रांत का समुद्र में ट्रायल चल रहा है।

देश के पहले मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के ग्राम पंचायत भीषमपुर के पांचों लाभार्थियों से अन्न महोत्सव के तहत वितरित की जाने वाली खाद्यान्न के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वर्चुअल संवाद शुरू कर चुके हैं।

मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल के नेतृत्व में पहुंचे और लाभार्थियों को सरकार के योजनाओं की जानकारी का प्रशिक्षण दिलाया। पूरे दिन उन्हें बातचीत के तरीके का भी प्रशिक्षण दिया गया।