Thursday , June 13 2024

उत्तराखंड: 12 नए डेंगू के मामले आने से रुड़की में मची दहशत, डॉक्टर्स ने किया लोगों को सतर्क

रुड़की में गुरुवार को 12 नए डेंगू के मरीज मिले हैं। जिसके बाद अब राज्य में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 382 मरीज सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है। मृतक हरिद्वार का रहने वाला था।

देहरादून जिले में डेंगू के छह और मरीज मिले हैं। इस तरह से मौजूदा सीजन में जिले में डेंगू पीड़ितों की संख्या 101 पहुंच गई है। सभी की स्थिति ठीक बताई गई है।

तीनों महिलाएं अपने घरों पर हैं। तीन पुरुष मरीज नकरौंदा, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और हर्रावाला के रहने वाले हैं। इनमें जौलीग्रांट निवासी मरीज कैलाश अस्पताल में भर्ती हैं। बाकी दो अपने घर पर हैं।

हरिद्वार जिले के लंढौरा के जैनपुर झंझेड़ी गांव में गंदगी और मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए ग्रामीणों ने खुद के खर्च से फॉगिंग कराई। साथ ही अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर गांव की अनदेखी करने का आरोप लगाया। चेतावनी दी कि गांव की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

गांव में बुखार के केस बढ़ने पर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। टीम ने अलावलपुर के साथ ही धीरमजरा और सिकरोढ़ा में पहुंचकर करीब 150 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही 330 लोगों को दवाई भी वितरित की गई। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. गुरनाम सिंह ने बताया कि गांव में दो लोगों की मौत की सूचना मिली थी। गांव में टीम भेजकर लोगों के सैंपल लिए हैं।