Sunday , June 23 2024

पी. डी. लाइट कम्पनी के सौजन्य से पुरस्कार वितरण*समारोह*

**********************
*पी. डी. लाइट कम्पनी के सौजन्य से पुरस्कार वितरण*समारोह*
*************************** पी, डी, लाइट कंपनी द्वारा महिला पॉलिटेक्निक गोरखपुर में विगत दिनों पेंटिंग का एक प्रोग्राम रखा गया था ।जिसमें विद्यालय के छात्राओं ने भाग लिया। उसका पुरस्कार वितरण समारोह मेरी आशा ग्रुप के ऑफिस कार्यालय गीता वाटिका निकट शाहपुर, गोरखपुर में दिनाक 01/11/21दिन सोमवार को अनु सिंह के सहयोग से संपादित किया गया। पिडीलाइट कंपनी उच्च कोटि के पेंट का निर्माण करती है। पिडीलाइट कंपनी गोरखपुर की ऑर्गेनाइजर कोमल मद्धेशिया गोरखपुर में समय समय पर अपना सहयोग विभिन्न विद्यालयों में छात्रों को प्रशिक्षण के माध्यम से देती रहती हैं ,और बच्चों को लाभान्वित करती रहती है। मेरी आशा ग्रुप के फाउंडर अनु सिंह 2015 में इस फाउंडेशन की स्थापना किया। जिसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और समाज में पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है। आज बच्चों ने पेंटिंग के द्वारा विभिन्न कलाकृतियों को निखारा। जिसमें मुख्य रुप से कपड़े पर पेंटिंग, शीशे पर पेंटिंग , वॉल हैंगिंग, मेजपोश पर दस्तकारी, गमले पर चित्रकारी, कुशन, दीपक रखने की थाली , कपड़े पर सुंदर-सुंदर कलाकृतियां आज पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया। आज आवश्यकता इस बात की है, कि इन छात्राओं की प्रतिभा को आगे बढ़ाया जाए। जिससे ये छात्राएं समाज में कदम से कदम मिलाकर चल सके। और अपने सुनहरे भविष्य का निर्माण कर सकें। हमें शासन, प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं से भी निवेदन है ,कि इन छात्राओं को समय-समय पर इनके हस्त निर्मित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करें ।
कोमल मद्धेशिया गोरखपुर के पिडीलाइट कंपनी की कोऑर्डिनेटर हैं, जो समाज में छात्राओं और बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह का प्रायोजित कार्यक्रम विभिन्न विद्यालयों, महिला पॉलिटेक्निक एव अन्य शिक्षण संस्थाओं में संपादित कराती रहती है। उन्होंने बताया कि, पिडीलाइट कंपनी अपने उच्च कोटि के गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है जो बच्चे विभिन्न माध्यमों से अपनी कलाकारी वॉल पेंटिंग, ग्लास पेंटिंग ,क्लॉथ पेंटिंग पर दर्शाते हैं।
इस अवसर पर अनु सिंह ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से छात्राओं के अंदर जोश ,जज्बा और जुनून का एक अच्छा माहौल बनता है ।और उनकी प्रतिभा को निखारने का भरपूर अवसर मिलता है ।हम और हमारी संस्था और शासन-प्रशासन के सहयोग से इन छात्राओं को निरंतर प्रोत्साहित करने का प्रयास करती रहतीं हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्मृति विश्वकर्मा, पल्लवी मिश्रा, सलोनी पांडे, साक्षी शर्मा, नेहा दत्ता ,साक्षी सिंह, नंदिनी गुप्ता , कंचन कुमारी, अर्पिता प्रजापति, नेहा सिंह, राधा रौनियार, रंजना ,आशी सिंह ,रचना गुप्ता ,मनीषा सिंह ,सुमन , साक्षी शर्मा एव सलोनी पांडेय उपस्थित थी।

संजय श्रीवास्तव की रिपोर्ट