Tuesday , June 18 2024

प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र तैयार किया है।

प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र तैयार किया है।
संजय कुमार की रिपोर्ट
कांग्रेस महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र तैयार किया है।
प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है। कांग्रेस पार्टी ने इसे समझते हुए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है।’’ उन्होंने इसी ट्वीट में घोषणा पत्र में शामिल कुछ वादों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे। साथ ही प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का प्रबंध होगा।”
प्रियंका ने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी टैग की, जिसमें महिलाओं को लेकर कई वादों का जिक्र है। इनमें आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह 10,000 रुपए मानदेय देने, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, 1000 रुपये प्रतिमाह वृद्धा-विधवा पेंशन देने और उत्तर प्रदेश की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेश भर में 75 दक्षता विद्यालय खोलने के वादे शामिल हैं।
गौरतलब है कि कांग्रेस का खोया जनाधार वापस दिलाने की कोशिश में जुटीं प्रियंका गांधी अपने चुनाव अभियान के दौरान खास तौर पर महिलाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। इससे पहले, वह उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत सीट पर महिला उम्मीदवार उतारने के ऐलान के साथ-साथ छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने की भी घोषणा कर चुकी हैं।
संजय कुमार की रिपोर्ट